Friday 24 February 2012

माँ जैसा कोई नहीं


माँ से ज्यादा कोई दिल के पास है कंहा,
माँ से ज्यादा मेरे दिल पे कोई एहसास है कंहा,
माँ की आँखों में ही आँखे हैं  मेरी ,
माँ के ही दिल में धड़कन है मेरी ,
माँ की ही साँसों मैं है जीवन की डोरी,
माँ के बिना सबकी जिंदगी है अधूरी,



माँ से ज्यादा कोई दिल के पास है कंहा,
माँ से ज्यादा मेरे दिल पे कोई एहसास है कंहा,
सूना अम्बर, सूनी धरती, सूना है जंहा,
माँ के जैसा इस जंहा में, कोई दूसरा है कंहा,


चलना सिखाती है हमे माँ यंहा,
पढ़ना सिखाती है हमे माँ यंहा ,
खाना सिखाती है हमे माँ यंहा, 
पग पग बढ़ना सिखाती है माँ यंहा ,
जीने की राह सिखाती है माँ यंहा  ,

माँ से ज्यादा कोई दिल के पास है कंहा,
माँ से ज्यादा मेरे दिल पे कोई एहसास है कंहा,
माँ के बिन दुनिया दिखाती कंहा ,
माँ के बिन दुनिया बनती कंहा,
माँ के बिन अपना अस्तित्व है कंहा, 
माँ का ही ये  जीवन एहसान यंहा,
माँ का कर्ज उतरेगा कंहा,
माँ के प्रति फर्ज निभाना है हमारा कर्तव्य यंहा,

माँ से ज्यादा कोई दिल के पास है कंहा,
माँ से ज्यादा मेरे दिल पे कोई एहसास है कंहा , 
written by neha singh
(24th of feb 2012)

No comments: